Radhe Forms

radheforms image

जाती आय निवास ऑनलाइन 2021

जाति आय निवास ऑनलाइन

अब यहाँ से सभी जिलो का ऑनलाइन बनेगा ! घर बैठे मिलेगा प्रमाण पत्र

Description :- बिहार जाती आय निवास के लिए अब ऑनलाइन घर बैठे आप आवेदन कर सकते है और साथ ही आपका प्रमाण पत्र भी अब ऑनलाइन ही उपलब्ध हो जाएगा जैसा की आप लोग जानते है की अगर आप ब्लॉक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करते है तो आपको अपना प्रमाण पत्र लेने के लिए अपने ब्लॉक यानि की प्रखंड के RTPS काउंटर पे जाना होता है !

जाती आय निवास अब बिहार सरकार के द्वारा एक नया घोषण किया गया है जिसमे बतया गया है की अब जाती,आय,निवास के लिए ऑनलाइन सर्विस प्लस की वेबसाइट से होगा और आप घर बैठे अपना प्रमाण पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते है ! बिहार जाती आय निवास शुरू सर्विस पलश के वेबसाइट पे जाकर अपना आवेदन करने के लिए बताया गया लिंक निचे दिया गया है !

लाभ होने जानकारी

इस से आम लोगो को बहुत ही ज्यादा लाभ होने वाला है साथ ही RTPS काउंटर पे भी काम का बोझ कम होगा इस सर्विस के माध्यम से घर बैठे आवेदन तो कर सकते है ! साथ ही डोवूनलोड़ भी कर सकते !

साथ ही इस प्रमाण पत्र का भी उतना ही महत्व होगा जितना पहले आप अपने ब्लॉक से ले कर आते थे तो होता था बिहार जाती आय निवास अब सभी प्रमाण पत्र Digitally Verify होगा जिसे कोई कही से भी ऑनलाइन चेक कर सकता है की ये प्रमाण पत्र सही है या गलत है !

पहले कैसे होता था आवेदन

अभी बिहार में RTPS वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन होता था जाती आय और निवास प्रमाण पत्र के लिए पर वहा से ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आपको अपने ब्लॉक यानि की प्रखंड के RTPS काउंटर पे जा कर अपना प्रमाण पत्र लेना होता है ऐसे में अगर आपका प्रमाण पत्र सर्वर में उपलोड होता था तो आप खुद से डाउनलोड कर सकते थे पर अगर नहीं होता था तो आपके पास सिर्फ एक यही उपाय था की आप अपने प्रखंड से उसको जा कर प्राप्त करना पड़ता पर अब वैशा बात नहीं है ! आप अपने से डाउनलोड कर सकते है !

महत्वपूर्ण लिंक

निवास प्रमाण पत्र Online Apply Apply Now
जाती प्रमाण पत्र Online Apply Apply Now
आय प्रमाण पत्र Online Apply  Apply Now
Official Website Click Here      Log In

Application Status

Check Now

Application Print

Click here

Download Form

Click Here

Mobile Apps on Google Play

Dounlod Moile Apps

TatkalService

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *