Radhe Forms

radheforms.com

राशन कार्ड धारको को मिलेगा 35 किलो तक मुफ्त राशन i बिहार सरकार बड़ा ऐलान

बिहार सरकार बड़ा ऐलान इस खबर के अनुसार बिहार सरकार के तरफ से सभी राशन कार्ड धारको को के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आई है | इस खबर के अनुसार बिहार सरकार के तरफ से राशन कार्ड (ration card) के सभी धारक को मई माह का राशन मुफ्त में दी जाएगी |अगर आपके पीला राशन कार्ड धारको को 35 किलो मुफ्त राशन परन्तु सफ़ेद कार्ड धारको को मई माह का राशन लेने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा !

बिहार सरकार बड़ा ऐलान जैसे की पहले अगर आप राशन कार्ड ( Ration Card ) से राशन लेते थे तो आपको सरकारी रेट के अनुसार राशन दिए जाते है | परन्तु सरकार के द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए दो माह के लिए 5 किलो राशन मुफ्त में दिए जाने का निर्णय लिया गया था ! परन्तु अब इस खबर के अनुसार बिहार के सभी राशन कार्ड धारको को मई माह के राशन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा ! बिहार सरकार बड़ा ऐलान यह

बिहार राज्य के निवासी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर है तो इस खबर को पूरा जरुर पढ़े |इसके बारे में पूरी जानकारी निचे दी गयी है |इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए नॉटिक आधिकारिक सूचना को पढ़े !

किन्हें मिलेगा इस योजना का लाभ :-

  • इस योजना का लाभ केवल बिहार राज्य के निवासी को दिया जायेगा !
  • इस योजना का लाभ केवल ऐसे नागरिको को मिलेगा जो गरीबी रेखा के निचे आते है !
  • बिहार राज्य के ऐसे निवासी जिनके पास बिहार सरकार द्वारा राशन कार्ड प्राप्त है !
  • केवल ऐसे निवासी ही इस योजना का लाभ ले सकते है !

मिलने वाले लाभ :- इस योजना का लाभ केवल बिहार राज्य के निवासी को दिया जायेगा |बिहार सरकार के द्वारा बिहार के हर निवासी जिनके पास बिहार सरकार द्वारा जारी राशन कार्ड( राशन कार्ड ) उपलब्ध है ! उन्हें लाभ दिया जायेगा ! पीला राशन कार्ड धारको को 35 किलो मुफ्त राशन परन्तु सफ़ेद कार्ड धारको को मई माह का राशन लेने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा !. इस योजना के तहत बिहार राज्य के किसी भी निवासी को मई माह के राशन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा !

पूरी खबर :- इस खबर के अनुसार बिहार सरकार के तरफ से (राशन कार्ड) के सभी धारक को मई माह का राशन मुफ्त में दी जाएगी ! जैसे की पहले अगर आप राशन कार्ड से राशन लेते थे तो आपको सरकारी रेट के अनुसार राशन दिए जाते है ! परन्तु सरकार के द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए दो माह के लिए 5 किलो राशन मुफ्त में दिए जाने का निर्णय लिया गया था !

पीला राशन कार्ड धारको को 35 किलो मुफ्त राशन परन्तु सफ़ेद कार्ड धारको को मई माह का राशन लेने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा !परन्तु अब इस खबर के अनुसार बिहार के सभी राशन कार्ड धारको को मई माह के राशन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा ! इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए नोटिफेक्शन आधिकारिक सूचना को पढ़े !

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *